एप्लाइड साइंसेज के विंडसिम विश्वविद्यालय बाध्यकारी अध्ययन सलाह को खत्म करना चाहता है

एप्लाइड साइंसेज के विंडसिम विश्वविद्यालय बाध्यकारी अध्ययन सलाह को खत्म करना चाहता है

विंडसिम यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज बाध्यकारी अध्ययन सलाह (bsa) से छुटकारा पाना चाहता है। यदि यह बोर्ड पर निर्भर है, तो पहले वर्ष के छात्रों को धीमा नहीं किया जाएगा। लेकिन उनके सामने पाठ्यक्रमों को अंतहीन रूप से धकेलने की अनुमति नहीं है।

यह आश्चर्य की बात नहीं है कि विंडेसिम इस योजना के साथ आता है। अनुप्रयुक्त विज्ञान विश्वविद्यालय “लचीला अध्ययन” के साथ प्रयोग कर रहा है, जिससे छात्र अपनी गति निर्धारित करता है और प्रति क्रेडिट भुगतान करता है। एक बीएसए वहां लागू नहीं होता है। छात्र परामर्शदाता अपनी प्रगति के बारे में नियमित रूप से फ्लेक्स छात्रों के साथ बात करते हैं। यह इतनी अच्छी तरह से काम करता है कि बोर्ड सभी अध्ययन कार्यक्रमों में बीएसए को खत्म करना चाहता है, कॉलेज विन की रिपोर्ट करता है।

शिक्षा समझौता

विंडेसिम में “साधारण” प्रथम वर्ष के छात्रों को दूसरे वर्ष की शुरुआत करने के लिए अब 60 में से 54 क्रेडिट की आवश्यकता है। जो इसे नहीं बनाएंगे उन्हें भेज दिया जाएगा। नई व्यवस्था में, धीमे छात्रों को अब नहीं छोड़ना है। यदि उन्होंने 45 से 50 से अधिक अध्ययन बिंदु अर्जित किए हैं, तो वे दूसरे वर्ष के पाठ्यक्रमों के साथ शुरू कर सकते हैं।

हालांकि, एक तथाकथित “शिक्षा समझौता” रिकॉर्ड करता है जब वे लापता प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रमों के साथ पकड़ लेते हैं। यह उन्हें उन पाठ्यक्रमों को उनके सामने अंतहीन रूप से आगे बढ़ने से रोकने के लिए है। छात्र काउंसलर तब तक अपनी उंगली को नाड़ी पर रखते हैं जब तक कि छात्र ने अपने भविष्यवाणिय चरण को पार नहीं कर लिया।

विंडसहेम यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज पहला शैक्षणिक संस्थान है जो बाध्यकारी अध्ययन सलाह से छुटकारा चाहता है। अगर केंद्रीय भागीदारी परिषद इससे सहमत है, तो 1 सितंबर को समाप्त कर दिया जाएगा, एक प्रवक्ता की रिपोर्ट।

ठोकर

मंत्री वान एंगेलोव्सन इससे खुश होंगे। इस शैक्षणिक वर्ष के उद्घाटन पर, वह अप्रत्याशित रूप से बीएसए मानक को कम करके 40 क्रेडिट करने के प्रस्ताव के साथ आई। वह सोचती है कि पहले वर्ष में अब छात्र अक्सर “अनावश्यक रूप से ठोकर खाते हैं”। “उस पहले वर्ष में 50 या 60 ECTS की bsa के साथ, आप सबसे कमजोर क्षण में छात्रों के इस समूह को पकड़ सकते हैं,” उसने समझाया।

Groundskeeper

उसे चैंबर में अपनी योजना के लिए बहुत कम समर्थन मिला और संस्थानों को भी निराशा हाथ लगी। रेट्रोस्पेक्ट में, उसने कहा कि वह बीएसए के भविष्य के बारे में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से चर्चा शुरू करना चाहती थी।

बाध्यकारी अध्ययन सलाह का एक बार मूल्यांकन करना था कि क्या छात्र प्रशिक्षण के लिए अयोग्य हैं। अधिकांश विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रथम वर्ष के छात्रों को 60 में से लगभग 45 क्रेडिट प्राप्त करने चाहिए। जो लोग ऐसा करने में विफल रहते हैं, वे सालों से संघर्ष करने से बेहतर हैं और अभी तक स्नातक नहीं हैं, यह विचार है।

एचएवीओ से वीडब्ल्यूओ तक की सभी तरह की संक्रमणकालीन आवश्यकताएं हर जगह समान होंगी

शिक्षा मंत्री स्लोब कहते हैं, जिनके पास एचएवीओ डिप्लोमा है, उन्हें वीडब्ल्यूओ में स्विच करने का उचित मौका होना चाहिए। वह VWO को हस्तांतरण में सुधार के लिए कानून को बदलना चाहता है।

स्कूल अब उन हॉविस्टों के लिए विभिन्न आवश्यकताओं को निर्धारित करते हैं जो अपनी परीक्षा के बाद VWO को स्थानांतरित करना चाहते हैं। एक को औसत परीक्षा ग्रेड कम से कम 7.5 की आवश्यकता होती है, जबकि दूसरा एक अच्छा प्रेरणा पत्र स्वीकार करता है। कुछ स्कूलों में कोई अतिरिक्त आवश्यकता नहीं है।

देर से खिलने वाले

यदि यह मंत्री स्लोब पर निर्भर है, तो सितंबर 2020 में प्रत्येक हवलदार को उच्च स्तर पर इसे आज़माने का अधिकार है। “सभी छात्रों को खुद से सबसे अधिक प्राप्त करने का अवसर मिलता है। यहां तक ​​कि अगर, उदाहरण के लिए, आप अपने सहपाठियों की तुलना में थोड़ी देर बाद फूलते हैं।

मंत्री चाहते हैं कि ट्रांसफर करने वालों को प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन छोड़ने से रोका जाए। इसलिए वह जांच कर रहा है कि उन्हें कैसे तैयार किया जा सकता है और एक समान प्रवेश आवश्यकता के लिए प्रजनन किया जा रहा है। उदाहरण के लिए, एक महत्वाकांक्षी हवलदार को परीक्षा सात में नहीं बल्कि आठ विषयों में लेनी चाहिए।

मंत्रालय द्वारा किए गए अनुसंधान से पता चलता है कि 13 प्रतिशत स्कूल नियमित रूप से (बहुत) एक हविस्ट को रोकते हैं, आमतौर पर बहुत कम अंतिम परीक्षा ग्रेड के कारण। स्कूलों के 42 प्रतिशत लोग “केवल कभी-कभी” ऐसा करते हैं।

तैयारी

नए हस्तांतरण कानून से स्कूल पूरी तरह से खुश नहीं हैं, वही शोध दिखाता है। उन्हें डर है कि शिष्य गलत स्तर पर समाप्त हो जाएंगे और मानते हैं कि यदि कानून आता है, तो विद्यार्थियों को उच्च स्तर पर तैयारी, या विषयों में अतिरिक्त सबक लेने में सक्षम होना चाहिए।

अतीत में यह अब की तुलना में अधिक बार हुआ कि एक पूर्व पूर्णकालिक छात्र ने अंततः एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त की। कानून में संशोधन से प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों को स्टैक करना आसान हो सकता है। स्लोब भी मावो से हौवो में संक्रमण को सुविधाजनक बनाना चाहता है और अगले महीने प्रतिनिधि सभा को एक बिल भेजेगा।

Leave a Comment